Skip to Content

उत्तराखंड को मिला बैस्ट फिल्म फ्रैंडली स्टेट के लिए राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार, राज्य में फिल्म शूटिंग को प्रोत्साहन पर मिला पुरस्कार

उत्तराखंड को मिला बैस्ट फिल्म फ्रैंडली स्टेट के लिए राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार, राज्य में फिल्म शूटिंग को प्रोत्साहन पर मिला पुरस्कार

Closed
by September 28, 2019 cinema/Lifestyle, News

उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को मिल रहे प्रोत्साहन को देखते हुए राज्य की झोली में एक और पुरस्कार आया है, राज्य को वर्ष 2017 – 2018 के लिए बेस्ट फिल्म प्रमोशन फ्रेंडली अवार्ड का राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार मिला है। इस पुरस्कार को दिल्ली में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रदान किया और पुरस्कार को राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ग्रहण किया।

पुरस्कार मिलने पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी खुशी जताई है, उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि पर्यटन को प्रोत्साहित करने की हमारी कोशिशें रंग ला रही हैं। उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां फिल्म शूटिंग का पसंदीदा डेस्टिनेशन बन रही हैं।

आपको बताते हैं कि इसी वर्ष उत्तराखंड को बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है, राज्य में बॉलीवुड और कई क्षेत्रीय फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है और कई फिल्म निर्माता राज्य की खूबसूरत जगहों पर अपनी फिल्म की शूटिंग का निर्णय ले चुके हैं। राज्य सरकार की ओर से भी फिल्म निर्माण के लिए आने वाले निर्माताओं को कई तरह की छूट दी गई है, उत्तराखंड धीरे-धीरे फिल्म निर्माताओं को राज्य में कश्मीर और विदेशी लोकेशन का विकल्प उपलब्ध करा रहा है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...