Skip to Content

उत्तराखंड विधानसभा का एक दिन का सत्र संपन्न, विपक्षी गतिरोध के बीच 19 विधेयक पास

उत्तराखंड विधानसभा का एक दिन का सत्र संपन्न, विपक्षी गतिरोध के बीच 19 विधेयक पास

Closed
by September 23, 2020 News

उत्तराखंड विधानसभा का एक दिवसीय सत्र विपक्ष के हंगामे के बीच सम्पन्न हो गया। सत्र की शुरुआत में विपक्षी विधायकों ने कोरोना पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा कर दिया और वेल तक आ पहुँचे। इस पर उपसभापति रघुनाथ सिंह को दोपहर तक के लिए सत्र स्थगित करना पड़ा। दोपहर बाद सरकार की ओर से कई अध्यादेश व विधेयक प्रस्तुत किये गए जिन्हें पारित कर दिया गया। अब अनिश्चित काल के लिए उत्तराखंड विधानसभा को स्थगित कर दिया गया है।

एक दिवसीय मानसून सत्र की कार्यवाही पर विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि आज 3 घंटे 6 मिनट तक कार्रवाई चली जिसमें 19 विधेयक पास हुए तो वहीं 2 घंटे 9 मिनट विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन में व्यवधान भी रहा। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि 12 विधायक जहां पत्रकार दीर्घा और दर्शक दीर्घा में बैठकर उपस्थित रहे वहीं 30 विधायक विधान मंडल में बैठकर उपस्थित रहे। जबकि 14 विधायक वर्चुअल माध्यम से भी सत्र में जुड़े। उत्तराखंड विधानसभा का यह सत्र ऐतिहासिक कहा जा सकता है, 1 दिन के इस सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष कोरोना से संक्रमित होने के कारण सदन में नहीं आ पाए, वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई विधायकों और सत्ता पक्ष के एक मंत्री भी कोरोना संक्रमित होने के कारण सदन में नहीं आ पाए।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...