Skip to Content

उत्तराखंड : दिव्यांग लड़के और मूकबधिर लड़की की शादी, लोगों की आंखों में आए खुशी के आंसू

उत्तराखंड : दिव्यांग लड़के और मूकबधिर लड़की की शादी, लोगों की आंखों में आए खुशी के आंसू

Closed
by May 9, 2019 All, News

बुधवार को अल्मोड़ा जिले के चितई के गोलू मंदिर में एक ऐसा नजारा दिखा जिससे हर किसी की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। दरअसल यहां एक दिव्यांग लड़का एक मूक-बधिर लड़की के साथ विवाह बंधन में बंध गया, दोनों एक साथ बचपन से पढ़े थे और एक दूसरे को जानते थे । इनकी शादी के बाद दोनों परिवारों में काफी खुशी का माहौल है।

अल्मोड़ा के दुगालखोला निवासी शंकर दत्त तिवारी और हेमा तिवारी के 29 वर्षीय पुत्र सुमित तिवारी बचपन से मानसिक और शारीरिक रूप से दिव्यांग हैं, स्थानीय मंगलदीप स्कूल में पढ़ाई कर उन्होंने 12वीं की परीक्षा पास की, और वो खेलों में विशिष्ट नेशनल खेल चुके हैं । वहीं खोल्टा निवासी स्व. तारा दत्त जोशी और बसंती जोशी की पुत्री दीपा जोशी भी दिव्यांग हैं, वह बोल और सुन नहीं सकती हैं। वे भी मंगलदीप विद्या मंदिर से पढ़ चुकी है।

दीपा पढ़ाई और कढ़ाई बुनाई में काफी तेज है, कुछ दिनों पहले दोनों के परिवारों ने मिलकर इनकी शादी करने का फैसला किया और बुधवार को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। वहां मौजूद सभी लोगों के लिए यह काफी खुशी का पल था, सभी ने उनके सफल वैवाहिक जीवन की कामना की।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Previous
Next