Skip to Content

उत्तराखंड : शिक्षकों ने प्रार्थना में शामिल नहीं किया था राष्ट्रगान, पूरे स्कूल स्टाफ का वेतन रोका

उत्तराखंड : शिक्षकों ने प्रार्थना में शामिल नहीं किया था राष्ट्रगान, पूरे स्कूल स्टाफ का वेतन रोका

Closed
by October 18, 2019 All, News

सभी स्कूलों में सवेरे प्रार्थना सभा होती है और इस प्रार्थना सभा में राष्ट्रगान गाना आवश्यक होता है, सरकारी स्कूलों में तो यह नियम कड़ाई से लागू किया जाता है, लेकिन उत्तराखंड में उच्च अधिकारियों के औचक निरीक्षण के दौरान एक स्कूल ऐसा पाया गया जिसमें प्रार्थना में राष्ट्रगान शामिल नहीं किया गया था । अधिकारियों ने इस पूरे स्कूल के स्टाफ का वेतन रोक दिया है।

हरिद्वार जिले में रुड़की के कलियर स्थित एक जूनियर हाईस्कूल का औचक निरीक्षण मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार ने किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि विद्यालय में प्रार्थना सभा के समय राष्ट्रगान नहीं गाया जा रहा था। इसके अलावा बुधवार को बच्चों को विशेष पोषाहार भी नहीं दिया जा रहा था। निरीक्षण के दौरान विद्यालय के चार शिक्षक भी गैरहाजिर मिले हैं।

इसके बाद तत्काल प्रभाव से मुख्य शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के पूरे स्टाफ का वेतन रोक दिया, प्रधानाध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और उनसे जल्द से जल्द इसका जवाब देने को कहा गया है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि एक बार प्रधानाध्यापक की ओर से जवाब मिल जाए तो उसके बाद समुचित कार्रवाई की जाएगी।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...