Skip to Content

Uttarakhand व्यापारियों ने 31 मई तक जिले में खुद ही संपूर्ण बंद का फैसला किया, DM ने कहा गलत है ये निर्णय

Uttarakhand व्यापारियों ने 31 मई तक जिले में खुद ही संपूर्ण बंद का फैसला किया, DM ने कहा गलत है ये निर्णय

Closed
by May 26, 2020 News

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में भी अब कोरोना संक्रमण मिलने की दर लगातार बढ़ रही है, इस सबके बीच राज्य में एक जिले में लोगों ने अपने मुख्य बाजार को बंद रखने का खुद ही फैसला कर लिया और खुद ही मेडिकल की दुकानों को छोड़कर सब कुछ बंद रखने का फैसला किया, हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इस फैसले का विरोध करने पर व्यापार संघ ने फैसला वापस ले लिया। रुद्रप्रयाग जिले में उद्योग व्यापार मंडल ने खुद ही बैठक कर शहर की बाजारों को 31 मई तक बंद रखने का फैसला किया, तय हुआ कि केवल मेडिकल दुकानें खुली रहेंगी । बैठक में अध्यक्ष चन्द्रमोहन सेमवाल के अलावा प्रदीप बगवाड़ी, माधो सिंह नेगी, महावीर भट्ट, राय सिंह बिष्ट, कलम सिंह रावत, कुलदीप कप्रवान, नरेंद्र बिष्ट, कांता नौटियाल, पदमेंद्र नेगी, अशोक चौधरी, हरि सिंह बिष्ट, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, पंकज खन्ना, सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद थे । इस बीच जिलाधिकारी ने रुद्रप्रयाग, तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि और ऊखीमठ में जबरन बाजार बंद कराने के निर्णय को शासनादेश का उल्लंघन बताया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि कुछ व्यापारी जबरन बाजार बंद करवा रहे हैं, ऐसे में बाजारों को नियमों के अनुसार खुलवाना सुनिश्चित करें । इसके बाद व्यापारियों ने बंद वापस ले लिया।

दरअसल राज्य के पहाड़ी जिलों में अब कोरोना के संक्रमित लगातार बढ़ रहे हैं, अब चमोली, चंपावत, टेहरी , पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग जैसे पहाड़ी जिलों में भी हर रोज कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। बीते दस दिन में कोरोना मरीजों के बढ़ने की रफ्तार से राज्य के कोरोना संबंधी आंकड़े खतरनाक हो गए हैं। उत्तराखंड में कोरोना के मरीजों के दोगुना होने की दर जहां चार दिन से भी कम हो गई है, वहीं संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमण दर 1.88 प्रतिशत पर पहुंच गई है। लेकिन यदि संक्रमण की दर जिलावार देखी जाए तो पहाड़ के जिलों की स्थिति मैदानी जिलों की तुलना में ज्यादा खराब दिख रही है।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें) 

Previous
Next
Loading...
Loading...