Skip to Content

पिथौरागढ़ : जब डीएम ने सिखाई मडुवा बिस्किट की मार्केटिंग, जिले की पहली मडुवा बेकरी में पहुंचे थे

पिथौरागढ़ : जब डीएम ने सिखाई मडुवा बिस्किट की मार्केटिंग, जिले की पहली मडुवा बेकरी में पहुंचे थे

Closed
by September 7, 2020 All, News

पिथौरागढ़ जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने थल क्षेत्र में स्थित जिले की पहली मडुवा बेकरी का निरीक्षण किया। उन्होंने बिस्कुट बेकरी की सराहना करते हुए महिलाओं को इसकी मार्केटिंग के बारे में आवश्यक टिप्स दिए।

जिलाधिकारी ने जय मां भगवती समूह के तहत संचालित मडुवा बिस्कुट बेकरी के विपणन भवन का जायजा लिया। समूह की अध्यक्ष राखी बृजवाल ने उन्हें समूह की ओर से तैयार किए जा रहे मडुवा के बिस्कुट, क्रीम रोल, केक आदि के बारे में जानकारी दी। बृज्वाल ने कहा कि समूह की ओर से प्रत्येक दिन 1200 पीस बिस्कुट बनाए जा रहे हैं। 20 माह में 23730 पीस मडुवा के बिस्कुटों की बिक्री की जा चुकी है। डॉ. जोगदंडे ने महिलाओं को बिस्कुट बनावट को और बेहतर करने और उसकी बेहतर मार्केटिंग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। इस मौके पर जिलाधिकारी ने समूह को शासन से पत्राचार कर और आवश्यक उपकरण दिलाए जाने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ. सौरव गहरवार, तहसीलदार डॉ. ललित मोहन तिवारी, खंड विकास अधिकारी आरसी नौटियाल, जगदीश पांडे, प्रकाश बाफिला, प्रकाश चंद्र भट्ट, बीना चंद, नीमा देवी, शीला देवी, पुष्पा और दीपा नितवाल मौजूद थेे।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...