Skip to Content

उत्तराखंड के इस पैरा कमांडो की बहादुरी ने पाकिस्तान को भी कर दिया हैरान, भारतीय सेना को गर्व

उत्तराखंड के इस पैरा कमांडो की बहादुरी ने पाकिस्तान को भी कर दिया हैरान, भारतीय सेना को गर्व

Closed
by February 23, 2019 All, News

उत्तराखंड के सैनिकों की बहादुरी जग जाहिर है और समय-समय पर यहां के सैनिकों की बहादुरी सामने आती रहती है, हाल ही में पुलवामा के शहीदों का बदला लेकर खुद शहीद होने वाले मेजर विभूति ढोंडियाल हों या राज्य के दूसरे सैनिक, यहां के वीरों की बहादुरी किसी से छुपी नहीं है ।

कल्पना कीजिए पाकिस्तान में सीमा के उस पार अपने बंकर के अंदर पाकिस्तानी सैनिक मोर्चा संभाले हुए हैं, एक छोटे से बंकर के छेद से वो भारतीय सीमा में गोलियां बरसा रहे हैं, तभी एक किलोमीटर दूर से कोई भारतीय सैनिक अपने हथियार से बंकर के अंदर निशाना लगाकर इन पाकिस्तानियों पर हमला करता है और निशाना ऐसा कि इसमें पाकिस्तानी बंकर के अंदर मशीनगन को संभाले सैनिक के माथे में गोली लगती है और वो ढेर हो जाता है । इसके बाद पाक बंकर के अंदर खलबली मच जाती है ।

बहादुरी और अचूक रणकौशल का परिचय देने वाला ये सैनिक उत्तराखंड का निवासी है, और सेना इसकी बहादुरी के लिए अब इसे सेना मेडल दे रही है । हम बात कर रहे हैं भारतीय सेना के पैरा कमांडो हवलदार लक्ष्मण सिंह की, जो चमोली जिले के रहने वाले हैं, और उत्तराखंड के लिए बहादुरी की एक जीती-जागती मिसाल बन गए हैं ।

पैरा कमांडो लक्ष्मण सिंह अपने अचूक निशाने के लिए जाने जाते हैं, लक्ष्मण सिंह ने ये बहादुरी दिखाई थी 2017 में जम्मू-कश्मीर के बारामुला से सटी पाकिस्तान सीमा पर, तब सेना ने घुसपैठियों के खिलाफ ऑपरेशन फतह चलाया था, पाकिस्तानी सैनिक अपने बंकरों से घुसपैठियों को कवर फायर दे रहे थे, लेकिन लक्ष्मण सिंह ने एक किलोमीटर दूर से बंकर के अंदर बैठे सैनिकों पर निशाना लगाकर पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था ।

( उत्तराखंड के नंबर वन वेब न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...