Skip to Content

भारत के कड़े रुख के आगे डर गया है पाकिस्तान, इमरान खान ने पुलवामा हमले पर दिया बड़ा बयान

भारत के कड़े रुख के आगे डर गया है पाकिस्तान, इमरान खान ने पुलवामा हमले पर दिया बड़ा बयान

Closed
by February 25, 2019 News

पाकिस्तान आधिकारिक रूप से भारत के कड़े रुख के सामने गिड़गिड़ा रहा है, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान जारी किया गया है, इसे दोनों देशों की मीडिया काफी तवज्जो दे रही है, मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से ‘‘शांति लाने को एक मौका देने’’ की बात कही और उन्हें यकीन दिलाया कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे और अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी उपलब्ध कराता है तो इस पर तत्काल कार्रवाई की जायेगी।

खान की यह टिप्पणी राजस्थान में मोदी की उस रैली के बाद आयी है जिसमें मोदी ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है । आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिये हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं, इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा, ये बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है ।

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद खान को बधाई देने के लिये फोन पर उनके साथ हुई अपनी बातचीत को याद करते हुए मोदी ने कहा था कि मैंने उनसे कहा, ‘‘आईये गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें । इस पर खान ने कहा था कि, मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच बोलता हूं, सच्चा करता हूं । आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक़्त है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे।’’ खान ने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ‘‘शांति को एक मौका’’ देना चाहिए।

इससे पहले भी पाकिस्तान की ओर से सबूत की बात कही जाती रही पर इमरान खान का रवैया तब कड़ा था, अब बदले रुख के पीछे अंतर्राष्ट्रीय दबाव और आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को युद्ध का डर सता रहा है, वहीं भारत ने तब कहा था कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश बहाना है।

( उत्तराखंड के नंबर वन वेब न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next