Skip to Content

कुमाऊं विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला, इन 60 हजार छात्रों को इस बार परीक्षा नहीं देनी होगी

कुमाऊं विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला, इन 60 हजार छात्रों को इस बार परीक्षा नहीं देनी होगी

Closed
by July 21, 2020 All, News

विद्यार्थियों के पठन पाठन पर कोरोना का असर पिछले चार महीनों में सबसे बुरा पड़ा है, इसी के मद्देनजर कुमाऊँ विवि ने बड़ा फैसला लिया है, विवि करीब 60 हज़ार विद्यार्थियों को अब ऑटो प्रमोट करेगा, इन सभी विद्यार्थियों का रिजल्ट 5 अगस्त तक जारी कर दिया जाएगा, वहीं फाइनल ईयर वाले तकरीबन 30 हज़ार विद्यार्थियों को परीक्षा देनी पड़ेगी, फाइनल ईयर के छात्रों को छोड़कर फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर और चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों को ऑटो प्रमोट किया जाएगा, यानी ये सभी छात्र बिना परीक्षा दिए ही पास हो जाएंगे। फाइनल ईयर के छात्रों को परीक्षा देनी आवश्यक होगी, इसके लिए विवि ने फाइनल ईयर के छात्रों से परीक्षा आवेदन भी भरवा लिया है।

वही कुविवि 22 जुलाई से सभी महाविद्यालयों और परिसरों के लिए पोर्टल खोलेगा इस पोर्टल के माध्यम से 60 हज़ार विद्यार्थियों के असाइनमेंट के अंक दर्ज करेगा और फिर विद्यार्थियों का परीक्षाफल जारी किया जाएगा।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...