Skip to Content

उत्तराखंड : अब पहाड़ से जाएगा कश्मीरी आतंक को कड़ा संदेश, पूरी दुनिया देखेगी

उत्तराखंड : अब पहाड़ से जाएगा कश्मीरी आतंक को कड़ा संदेश, पूरी दुनिया देखेगी

Closed
by March 14, 2019 News

एक जमाना था जब भारत की अधिकतर फिल्मों की शूटिंग कश्मीर में हुआ करती थी, लेकिन जैसे-जैसे कश्मीर में आतंक अपने पैर पसारता गया, यहां शूटिंग के लिए फिल्मकार आने से डरने लगे ।

लेकिन अब कश्मीर के आतंक को उत्तराखंड की पहाड़ियों ने कड़ा जवाब दिया है, फिल्मकार अब कश्मीर की लोकेशन की शूटिंग करने के लिए उत्तराखंड का रुख करने लगे हैं। और जिस तरह से यहां उच्च हिमालयी क्षेत्रों में अच्छी खासी बर्फबारी हुई है, वह फिल्मकारों को और आकर्षित कर रही है।

वर्तमान की ही अगर हम बात करें तो उत्तरकाशी के जखोल गांव में इस वक्त फिल्म धारा 370 की शूटिंग चल रही है, इस फिल्म में दो प्रेम करने वाले युवाओं की कहानी है, जिनकी जिंदगी में आतंकवाद जहर घोल देता है, लेकिन वो आतंकवाद से संघर्ष नहीं छोड़ते । कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बन रही फिल्म की शूटिंग मोरी ब्लॉक के जखोल गांव में शुरू हुई है। राकेश सावंत द्वारा निर्देशित फिल्म में देव गिल, अंजली पांडे, पंकज धीर, जरीना वहाब, राखी सावंत आदि कई प्रसिद्ध कलाकार भूमिका निभा रहे हैं।

इससे पहले इसी गांव में पीएम मोदी की बायोपिक की भी शूटिंग हुई थी, जिसमें विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में भी इस गांव को कश्मीर के एक गांव के रूप में बदला गया था।

इस वक्त इस इलाके में अच्छी-खासी बर्फबारी ने भी फिल्मकारों के लिए बहुत सुंदर लोकेशन तैयार की है, एक ओर जहां आतंकवाद कश्मीर से फिल्मकारों को दूर कर रहा है तो वहीं उत्तराखंड, कश्मीर जैसी लोकेशन उपलब्ध कराकर आतंकवाद को कड़ा जवाब दे रहा है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next