Skip to Content

Uttarakhand कश्मीर में पाकिस्तानी गोलाबारी में उत्तराखंड का लाल शहीद, सेना में सुबेदार के पद पर थे शहीद

Uttarakhand कश्मीर में पाकिस्तानी गोलाबारी में उत्तराखंड का लाल शहीद, सेना में सुबेदार के पद पर थे शहीद

Closed
by November 27, 2020 News

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर के उल्‍लंघन के दौरान की गई गोलाबारी में उत्तराखंड का लाल सूबेदार स्वतंत्र सिंह शहीद हो गए। शहीद जवान पौड़ी जिले के ओड़ियारी गांव के निवासी हैं। वे 16 गढ़वाल राइफल में सूबेदार थे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद जवान स्वतंत्र सिंह को श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अदम्य साहस व शौर्य का परिचय देने वाले सैन्य धाम के हमारे वीर शहीद को कोटिशः नमन। एक ओर जहां हमें शहीद की शहादत पर गर्व है। वहीं, उन्हें खोने का भी बेहद दुःख है। ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोक संतप्त परिजनों को सम्बल प्रदान करें। राज्य सरकार इस दुःख की घड़ी में शहीद के परिजनों के साथ है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर रह-रहकर युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की इस भारी गोलाबारी का जवाब भारतीय सेना की ओर से काफी मजबूती से दिया जा रहा है। दरअसल पाकिस्तान की कोशिश जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ करवाना है। इसी कारण पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलाबारी करता रहता है। इस गोलाबारी की आड़ में पाकिस्तान भारतीय सुरक्षा बलों का ध्यान बटाकर सीमा में आतंकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश करता है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान की ओर से की गई इस तरह की कोशिशों का भारतीय सेना की ओर से मुंह तोड़ जवाब दिया गया है। चार आतंकवादी जो कुछ दिनों पहले नगरोटा तक पहुंच गए थे उनको भी भारतीय सेना ने मार गिराया था।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...