Skip to Content

Uttarakhand क्वारंटीन सेंटर में सांप ने डंसा छोटी मासूम बच्ची को, अस्पताल में हो गई मौत

Uttarakhand क्वारंटीन सेंटर में सांप ने डंसा छोटी मासूम बच्ची को, अस्पताल में हो गई मौत

Closed
by May 25, 2020 News

उत्तराखंड से एक बुरी खबर आ रही है, यहां एक क्वारंटीन किये गये परिवार के 6 साल की बच्ची की सांप के काटने के कारण मौत हो गई है। बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है, वहीं गांव में भी क्वॉरेंटाइन केंद्र की व्यवस्था को लेकर काफी गुस्सा है। गांव वालों का आरोप है कि खंडहर बन चुके प्राथमिक विद्यालय में प्रवासियों को क्वारंटीन किया गया जहां जंगली जानवरों का तो डर बना हुआ है साथ ही पिछले दो-तीन दिन में यहां पर कई सांप भी देखे गए। सोमवार को एक सांप ने 6 साल की बच्ची को काट डाला, जिसके बाद गांव वाले बच्ची को अस्पताल ले गए, लेकिन उसे बचा नहीं पाए।

यह घटना नैनीताल जिले के बेतालघाट की है, बेतालघाट के तल्ली सेठी गांव में प्राथमिक विद्यालय में महेन्द्र सिंह के परिवार को क्वॉरेंटाइन किया गया है, इनके साथ इनकी 6 साल की बच्ची भी थी, बच्ची को सांप ने काट लिया, उसके बाद बच्ची को 108 की मदद से अस्पताल ले जाया गया जहां बच्ची ने दम तोड़ दिया। दरअसल महेंद्र सिंह और उसका परिवार तल्ली सेठी गांव के प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटीन में रह रहा था, गांव वालों के अनुसार प्राथमिक विद्यालय की हालत सही नहीं है, यहां सांप निकलना आम बात है। पिछले दो-तीन दिन में ही यहां 2 सांप मारे जा चुके हैं। वहींं जंगली जानवरों का भी यहां पर डर बना रहता है, फिलहाल बच्ची की मौत के बाद गांव में शोक का माहौल है।

बताया जा रहा है कि महेंद्र सिंह दिल्ली से अपने परिवार के साथ अपने गांव पहुंचा था, जहां उसे प्राथमिक विद्यालय में क्वॉरेंटाइन किया गया, सोमवार सवेरे महेंद्र सिंह की बेटी अंजलि को सांप ने काट लिया, बताया जा रहा है कि ये घटना सवेरे 5 बजे की है, उसके बाद 10 बजे तक परिजन झाड़-फूंक का सहारा लेते रहे। 10 बजे 108 एंबुलेंस को सूचना दी गई, एंबुलेंस के पहुंचने में देर हो गई, तब जाकर बच्ची को निकटवर्ती अस्पताल में भेजा, जहां डॉक्टरों ने अंजलि को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन चिकित्सक उसे नहीं बचा पाए। इस मामले में लापरवाही के लिए स्थानीय जिम्मेदार प्रशासनिक कर्मचारियों के खिलाफ एफ आई आर भी दर्ज करवा दी गई है। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें) 

Previous
Next
Loading...
Loading...