Skip to Content

उत्तराखंड : अल्मोड़ा में मचा हाहाकार, आ सकती है किसी भी दिन बड़ी परेशानी

उत्तराखंड : अल्मोड़ा में मचा हाहाकार, आ सकती है किसी भी दिन बड़ी परेशानी

Closed
by April 15, 2019 All, News

अल्मोड़ा में इस वक्त हाहाकार मचा हुआ है पिछले कुछ समय से अल्मोड़ा शहर की पेयजल व्यवस्था पूरी तरह जर्जर हो गई है, लोगों को इस कारण काफी परेशानी उठानी पड़ रही है, लोग आने वाले गर्मी के मौसम को देखते हुए काफी चिंतित हैं। जिस तरह के हालात हैं उससे लोगों को नहीं लगता कि आने वाले गर्मी के मौसम तक पेयजल व्यवस्था दुरुस्त हो पाएगी।

अल्मोड़ा नगर को पेयजल मुहैया कराने के लिए यहां सालों पहले कोसी से मटेला और अल्मोड़ा के लिए पेयजल लाइन का निर्माण किया गया था, लेकिन देखरेख के अभाव में अब यह लाइनें जर्जर हालत में पहुंच गई हैं और अक्सर फट जा रही हैं। जिस कारण पिछले एक सप्ताह में पेयजल लाइनें करीब तीन बार फट चुकी हैं। लाइनों के फटने के कारण जहां नगर में पानी की किल्लत बनी हुई है वहीं बेबस अधिकारी लाइनों को दुरुस्त कर जैसे तैसे पेयजल आपूर्ति करने की कोशिश में जुटे हैं, लेकिन इसके बाद भी पेयजल संकट दूर होने का नाम नहीं ले रहा है। 

कोसी से अल्मोड़ा नगर को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए करीब 30 साल पहले इस लाइन का निर्माण किया गया था। जबकि एडम्स को जाने वाली लाइन इससे भी पुरानी है। तब से अब तक बजट न होने पाने के कारण इन लाइनों को बदलने और मरम्मत का कार्य नहीं हो पा रहा है। जिस कारण लाइनें लगातार खराब हो रही हैं।

(उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...