Skip to Content

उत्तराखंड : तैयार हो जाएं युवा, 1700 पदों पर होगी पुलिस की भर्ती

उत्तराखंड : तैयार हो जाएं युवा, 1700 पदों पर होगी पुलिस की भर्ती

Closed
by September 10, 2019 News

उत्तराखंड में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है, राज्य में जल्द ही पुलिसकर्मियों के 1700 पदों पर भर्ती होगी, ये भर्तियां सिविल, फायर और ट्रैफिक के पदों पर होंगी। कुमाऊं और गढ़वाल में एक-एक आर्थिक अपराध शाखा का थाना भी खुलेगा, आईजी रेंज के आफिस परिसर में मल्टीपल बिल्डिंग भी बनेगी, जहां फायर, एसडीआरएफ और ट्रैफिक का मुख्यालय होगा।

सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की ओर से पुलिस विभाग की समीक्षा बैठक में इन फैसलों को सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है, इस बैठक में पुलिस के सभी आला अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से 1700 खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया तुरंत शुरू करने के लिए कहा, ड्रग्स के खिलाफ स्कूलों में मुहिम चलाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये, मुख्यमंत्री ने थानों में अंशकालिक सफाई कर्मियों का मानदेय 1500 रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दिया है। विचाराधीन बंदियों के भोजन व्यय को 45 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये कर दिया गया है,
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को 2021 के महाकुंभ की सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next