Skip to Content

उत्तराखंड – कश्मीर में हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में राज्य के दो बहादुर जवानों ने भी दी अपनी शहादत, तीन दर्जन से ज्यादा शहीद

उत्तराखंड – कश्मीर में हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में राज्य के दो बहादुर जवानों ने भी दी अपनी शहादत, तीन दर्जन से ज्यादा शहीद

Closed
by February 15, 2019 News

जम्मू कश्मीर में अब तके सबसे बड़े आतंकी हमले में गुरुवार को सीआरपीएफ के 43 जवान शहीद हो गए और 20 से अधिक घायल हो गए। हालांकि समाचार एजेंसी पीटीआई ने शहीद जवानों की संख्या 39 बताई है। हमले के वक्त 2547 जवान 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार से उनकी बस में टक्कर मार दी। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। करीब 10 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी।

इस बीच 37 शहीद सैनिकों की एक लिस्ट जारी की गई है, शहीद होने वाले इन जवानों में एक जवान उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर का भी है। शहीद वीरेंद्र सिंह  खटीमा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर भूरिया गांव के रहने वाले थे। वो सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में जम्मू-कश्मीर में तैनात थे। उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ क्षेत्र के बनकोट गांव के मोहन लाल रतूड़ी भी इस हमले में शहीद हो गये हैं।

अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकतर जवान छुट्टियां बिताने के बाद ड्यूटी पर लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर हाईवे पर अवंतिपोरा इलाके में अपराह्न करीब 3:15 बजे आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। आत्मघाती हमलावर की पहचान पुलवामा के काकापोरा निवासी आदिल अहमद के तौर पर हुई है। 

( हमसे जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...