Skip to Content

Uttarakhand अभिनेत्री रुप दुर्गापाल ने बताया अल्मोड़ा के डोलीडाना मंदिर के बारे में, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand अभिनेत्री रुप दुर्गापाल ने बताया अल्मोड़ा के डोलीडाना मंदिर के बारे में, पढ़िए पूरी खबर

Closed
by October 4, 2020 cinema/Lifestyle

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले की रहने वाली अभिनेत्री रूप दुर्गापाल बालिका वधू और कई अन्य टेलीविज़न सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। रूप दुर्गापाल छोटे पर्दे की प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं, टेलीविजन के ग्लैमर की दुनिया की चमक धमक के बावजूद भी रूप दुर्गापाल अपने गृह नगर अल्मोड़ा आना नहीं भूलती हैं। पिछले हफ्ते रूप दुर्गापाल अल्मोड़ा आई हुई थी, यहां रूप दुर्गापाल ने अल्मोड़ा के ढोलीडाना मंदिर के दर्शन किये और इस मंदिर के बारे में जानकारी लोगों के साथ भी साझा की।

डोलीडाना मंदिर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए रूप दुर्गापाल ने बताया कि इस मंदिर को जाने के लिए 111 सीढ़ियां हैं, मंदिर के आसपास तेंदुआ रहता है, इसलिए सवेरे और शाम के वक्त इस मंदिर में नहीं जाना चाहिए। रूप ने बताया कि उन्हें मंदिर के पुजारी ने बताया कि इस मंदिर का नाम डोलीडाना इसलिए पड़ा क्योंकि इसके चारों ओर की पहाड़ियां वानर देवी, कसार देवी, सिया देवी और मुक्तेश्वर से देखने पर मां जगदंबा का यह मंदिर ऐसा लगता है जैसे कि किसी डोली में दुल्हन बैठी हो।

रूप दुर्गापाल ने मंदिर की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की है और बताया है कि 26 साल से यहां रह रहे पुजारी से यहां के तेंदुए परिचित सा महसूस करने लगे हैं, इसलिए वह पुजारी को नुकसान नहीं पहुंचाते।

रूप दुर्गापाल ने मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर भी अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की है।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...