Skip to Content

देहरादून में डेंगू पूरी तरह बेकाबू, एक ही दिन में मासूम सहित 4 लोगों की मौत

देहरादून में डेंगू पूरी तरह बेकाबू, एक ही दिन में मासूम सहित 4 लोगों की मौत

Closed
by September 14, 2019 News

उत्तराखंड के देहरादून में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की लाख कोशिशों के बावजूद डेंगू नियंत्रित नहीं हो रहा है, ये और जानलेवा हो गया है । शुक्रवार को डेंगू से शहर में एक मासूम समेत चार लोगों की मौत हो गई । मासूम और एक अन्य मरीज की ऋषिकेश स्थित एम्स में उपचार के दौरान मौत हुई जबकि देहरादून के श्री महंत इन्दिरेश और कैलाश अस्पताल में भी एक-एक मरीज की मौत हुई है।

देहरादून सहित राज्य के मैदानी और कुछ पर्वतीय इलाकों में इस वक्त डेंगू के काफी मामले सामने आ रहे हैं, सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी देहरादून है, यहां 1000 से ज्यादा मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है । शहर के अधिकतर अस्पताल डेंगू के मरीजों से भरे हुए हैं। देहरादून में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें डेंगू के मच्छर को पनपने से रोकने के लिए कई कदम उठा रहे हैं पर इसका कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। देहरादून के अलावा हल्द्वानी में भी डेंगू के कई मामले सामने आए हैं, पर्वतीय इलाकों में भी ये बीमारी पहुंच चुकी है, हालांकि यहां मरीजों की संख्या काफी कम है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...