Skip to Content

देश में पहले चरण का मतदान रहा शांतिपूर्ण, उत्तराखंड में 57.85 फीसदी मतदान, CM त्रिवेंद्र रावत ने भी डाला वोट

देश में पहले चरण का मतदान रहा शांतिपूर्ण, उत्तराखंड में 57.85 फीसदी मतदान, CM त्रिवेंद्र रावत ने भी डाला वोट

Closed
by April 11, 2019 News

देश की 543 में से 91 सीटों पर गुरुवार सुबह सात बजे शुरु हुआ मतदान शांतिपूर्ण खत्म हो गया । कुछ संवेदनशील जगहों को छोडकर बाकी जगहों पर मतदान शाम छह बजे खत्म हुआ । हालांकि कई जगहों पर मतदाताओं की लंबी कतारों के चलते निर्धारित समय के बाद भी वोटिंग जारी रही ।

पहले चरण में कुल 14 करोड़ 20 लाख से ज्यादा मतदाताओ ने कुल 1279 उम्मीदवारों की किस्मत का ईवीएम में बंद कर दिया। चुनाव के लिए कुल एक लाख 70 हजार से ज्यादा मतदान बूथ बनाए थे। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिये बडी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किये थे। इनमें केन्द्रीय और राज्य के सुरक्षाकर्मी शामिल थे। गुरुवार को ही  चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए भी वोट डाले गये। आंध्र प्रदेश विधानसभा की सभी 175 सीटों, सिक्किम विधानसभा की सभी 32 सीटों और अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की 57 सीटों के लिए वोट डाले गए। ओडिशा विधानसभा की 28 सीटों के लिए भी मतदान हुआ। 

उत्तराखंड में 5 बजे तक के मतदान प्रतिशत के आंकड़े चुनाव आयोग ने जारी किए। पांचों सीटों पर कुल 57.85 प्रतिशत मतदान हुआ है। खबर लिखे जाने तक कई केंद्रों पर मतदान चल रहा था। इसलिए मतदान प्रतिशत में कुछ वृद्धि संभावित है। यहां आम जनता सहित मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत और दूसरे बड़े नेताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया ।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...