Skip to Content

देखिए भारत के हवाई हमले वाली जगह की वो तस्वीरें जो पाकिस्तानी आतंकियों के ठिकानों के खोल रही हैं राज

देखिए भारत के हवाई हमले वाली जगह की वो तस्वीरें जो पाकिस्तानी आतंकियों के ठिकानों के खोल रही हैं राज

Closed
by February 27, 2019 News

भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट और उसके आसपास के इलाकों में जैश ए मोहम्मद आतंकवादी संगठन के प्रशिक्षण स्थल के ऊपर हवाई हमला कर 350 आतंकवादी ढेर कर दिए, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से एक समाचार एजेंसी को मुहैया कराए गए ये चित्र बताते हैं कि भारत की तैयारियां कितनी पुख्ता थीं। पहली तस्वीर उस जगह की है, जहां आतंकवादी अपना असलहा रखते थे।

इस भवन पर हमला करके वायु सेना ने आतंकियों की कई हजारों राइफल, ग्रेनेड और दूसरे हथियारों को खत्म किया। ये दिखाता है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों की तैयारी कितनी अचूक थीं, एजेंसियों के पास इस जगह की तस्वीरें मौजूद थीं, एक तस्वीर ऐसी भी है जिसमें यह दिख रहा है कि आतंकवादियों ने अपने ठिकानों के फर्श और सीढ़ियों पर अमेरिका, ब्रिटेन और इस्राइल के झंडे बना रखे थे जो कि इन देशों के प्रति इनकी नफरत को भी दिखाता है।

भारतीय एजेंसियों के पास ये सब तस्वीरें और जानकारियां बताती हैं कि इस हमले को लेकर भारत की तैयारियां कितनी सटीक थीं। अब इस पूरे इलाके को मंगलवार तड़के वायुसेना ने उड़ा दिया है, इसमें 350 के करीब आतंकी ढेर हो गए।

दरअसल भारत के पाकिस्तान सीमा के अंदर किये गए हमले को ऐतिहासिक माना जा रहा है, दुनिया के किसी भी हिस्से में वायुसेनाओं की ओर से की गई कार्रवाई में भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई को अभूतपूर्व कहा जा सकता है । धीरे-धीरे अब एयर स्ट्राइक को लेकर जो खुलासे हो रहे हैं, वो चौंकाने वाले तो हैं ही, वहीं हर भारतीय को ये जानकारियां गर्व से भर देंगी । मिल रही जानकारियों के अनुसार भारत ने जिस बालाकोट और उसके आस-पास हमला किया है वो पाक अधिकृत कश्मीर में नहीं बल्कि पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा इलाके में है । ये इलाका भारतीय सीमा से 80 किलोमीटर दूर पाकिस्तान में स्थित है । इस पूरी कार्रवाई में 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया ।

इस तरह की कार्रवाई इस्राइल की ओर से फलस्तीन में देखी गई हैं, वहीं मध्यपूर्व के देशों में भी इस तरह की कार्रवाई देखी गई हैं, लेकिन भारत की इस एयर स्ट्राइक को इसलिए भी अभूतपूर्व कहा जा सकता है क्योंकि पाकिस्तान में 80 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंपों की जानकारी एकत्र करना और फिर उन्हें खत्म करने जैसी घटना दुनिया में कम ही देखने को मिली है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस समय भारतीय सेनाओं को उच्चतर अलर्ट पर रखा गया है, दरअसल भारत द्वारा पाकिस्तान की में घुसकर किए गए एयर स्ट्राइक में सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने की खबर है। भारत के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने को ध्वस्त कर दिया है। इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर के भी मारे जाने की खबर है। उधर पुलवामा हमले के जवाब में भारत की जवाबी एयर स्ट्राइक से पाकिस्तानी संसद में भी घमासान मच गया है। पाकिस्तानी सांसदों ने संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध में शेम-शेम के नारे लगाए। पाकिस्तानी सांसदों ने बौखलाहट में भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाए और जवाब देने की धमकी दी। 

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next