Skip to Content

पाकिस्तान पर भारत का रुख और कड़ा हुआ, पाकिस्तान में युद्ध का खौफ, भारत फिर कर सकता है आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई

पाकिस्तान पर भारत का रुख और कड़ा हुआ, पाकिस्तान में युद्ध का खौफ, भारत फिर कर सकता है आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई

Closed
by February 28, 2019 News

भारत का रुख पाकिस्तान को लेकर कड़ा बना हुआ है, भारत सरकार में उच्चपदस्थ सूत्रों का कहना है कि भारत आतंकवाद पर कोई समझौता नहीं चाहता, पाकिस्तानी को इस पर निर्णायक कार्रवाई करनी ही होगी, वर्तमान हालात में भारत-पाकिस्तान के बीच कोई समझौता संभव नहीं है । भारतीय मीडिया में विदेश मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से जो जानकारी आ रही है, उसमें भारत का और कड़ा रुख साफ झलक रहा है। दरअसल भारत में गुरुवार के पाकिस्तानी वायुसेना की आक्रामकता को गंभीरता से लिया जा रहा है, भारत का कहना है कि उसने तो आतंकनिरोधी कार्रवाई की थी, लेकिन पाकिस्तानी वायुसेना ने उसके फौजी ठिकानों पर हमले की कोशिश की । वहीं पाकिस्तान की ओर से भी आक्रामक रवैये के साथ-साथ वहां पर तैयारी काफी तेजी से चल रही है, पाकिस्तान में युद्ध का खौफ है, वहां सभी एहितियाती कदम उठाए जा रहे हैं , पाकिस्तान के कई शहरों में युद्ध या एक और हमले के डर से आपात सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है ।

इस सबके बीच हालात बिलकुल युद्ध जैसे बनते जा रहे हैं, वहीं पाकिस्तान की गिरफ्त में एक भारतीय पायलट होने से भी माहौल तनावपूर्ण है । जहां एक ओर भारत कभी भी पाकिस्तान पर फिर कार्रवाई कर सकता है, वहीं वर्तमान हालात कभी भी युद्ध में बदल सकते हैं, हालांकि भारत की बड़ी कार्रवाई का पहले से अनुमान लगा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का मानना है कि जल्द ही दोनों देशों के संबंधों को लेकर कुछ अच्छी खबर आएगी ।

वरिष्ठ भारतीय टीवी पत्रकार चंद्र शेखर जोशी का मानना है कि इस वक्त भारत अपने ऊपर हुए आतंकी हमलों और आतंकवाद को लेकर निर्णायक जंग लड़ने के लिए पूरी तरह सही समय समझ रहा है और इसके लिए पूरी तरह तैयार भी है, ऐसे में अगर जिस तरह से भारत को अंतर्राष्ट्रीय ताकतों का साथ मिल रहा है, तो वो कहीं न कहीं पाकिस्तान को भी आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने के लिए मजबूर कर सकता है।

कुल मिलाकर इस वक्त दोनों देशों के बीच हालात तनावपूर्ण हैं, सीमाई इलाकों में युद्ध जैसे हालात हैं, यहां दोनों देशों में सारे जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं । 

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज वेब पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...