Skip to Content

पीएम मोदी ने देश की विभिन्न प्रयोगशालाओं में जाकर देखा कोरोना वैक्सीन निर्माण, पढ़िए कब तक आएगी

पीएम मोदी ने देश की विभिन्न प्रयोगशालाओं में जाकर देखा कोरोना वैक्सीन निर्माण, पढ़िए कब तक आएगी

Closed
by November 28, 2020 News

भारत में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए वैक्सीन के विकास में काफी तेजी आ गई है, इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद का दौरा किया। खबर लिखे जाते वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में वैक्सीन निर्माण का जायजा ले रहे हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री पुणे में वैक्सीन निर्माण का जायजा लेंगे।

अहमदाबाद में डीएनए तकनीक पर आधारित जाइडस वैक्सीन कोरोनावायरस से लड़ने के लिए विकसित की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां न सिर्फ वैक्सीन निर्माण को देखा साथ ही वैज्ञानिकों और अधिकारियों से बातचीत की।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद पहुंचे जहां प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक के द्वारा बनाई जा रही कोविड-19 वैक्सीन की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट कर कहा कि हैदराबाद में वैज्ञानिकों से बातचीत की और वैक्सीन को लेकर अब तक की प्रगति के लिए उनको शुभकामनाएं दी। यहां आईसीएमआर के सहयोग से कोविड-19 वैक्सीन विकसित की जा रही है।

इसके बाद प्रधानमंत्री पुणे पहुंचे, पुणे में प्रधानमंत्री ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में वैक्सीन के निर्माण और विकास को लेकर वैज्ञानिकों से बातचीत की और यहां किस तरह से वैक्सीन का विकास किया जा रहा है उसको भी देखा।

भारत में 2021 के पहले छमाही में वैक्सीन के पूर्ण तौर पर विकसित होने की आशा की जा रही है। इसके बाद देश में एक चुनौती भरा और बहुत बड़ा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जाएगा, जिसके तहत देश के सभी नागरिकों को कोरोना से लड़ने के लिए टीका लगाया जाएगा।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...