Skip to Content

मन की बात : उत्तराखंड की पूनम नौटियाल से बात की पीएम मोदी ने, वैक्सीन को लेकर हुई बात, वीडियो देखिए और क्या कहा

मन की बात : उत्तराखंड की पूनम नौटियाल से बात की पीएम मोदी ने, वैक्सीन को लेकर हुई बात, वीडियो देखिए और क्या कहा

Closed
by October 24, 2021 All, News

Delhi, 24 Oct. 2021 : रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मन की बात रेडियो कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में देश की ऐतिहासिक उपलब्धि का जिक्र किया। हाल ही में भारत ने अपने नागरिकों को 100 करोड़ कोरोनावायरस वैक्सीन की डोज लगाई हैं। इसी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के बागेश्वर जिले की एक एएनएम पूनम नौटियाल से बातचीत की।

पीएम मोदी ने कहा कि “बहुत सारे लोग पत्र लिखकर मुझसे पूछ रहे हैं कि vaccine की शुरुआत के साथ ही कैसे मुझे यह विश्वास हो गया था कि इस अभियान को इतनी बड़ी सफलता मिलेगी। मुझे ये दृढ़ विश्वास इसलिए था, क्योंकि मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूँ। मैं जानता था कि हमारे Healthcare Workers देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे। हमारे स्वास्थ्य-कर्मियों ने अपने अथक परिश्रम और संकल्प से एक नई मिसाल पेश की, उन्होंने Innovation के साथ अपने दृढ़ निश्चय से मानवता की सेवा का एक नया मानदंड स्थापित किया। ”

पीएम मोदी ने कहा कि “मैं आज ‘मन की बात’ के श्रोताओं को उत्तराखंड के बागेश्वर के एक ऐसी ही एक Healthcare Worker पूनम नौटियाल जी से मिलवाना चाहता हूँ। साथियो, ये बागेश्वर उत्तराखंड की उस धरती से है जिस उत्तराखंड ने शत-प्रतिशत पहला dose लगाने का काम पूरा कर दिया है। उत्तराखंड सरकार भी इसके लिए अभिनन्दन की अधिकारी है, क्योंकि, बहुत दुर्गम क्षेत्र है, कठिन क्षेत्र है। वैसे ही, हिमाचल ने भी ऐसी कठिनाइयों में शत-प्रतिशत dose का काम कर लिया है। मुझे बताया गया है कि पूनम जी ने अपने क्षेत्र के लोगों के vaccination के लिए दिन-रात मेहनत की है।” पूनम नौटियाल से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने पूनम नौटियाल से दूरदराज के इलाके में टीकाकरण की चुनौतियों और वैक्सीन को लेकर लोगों की सोच को लेकर सवाल किए। आगे वीडियो देखिए। इसके अलावा पीएम मोदी ने 31 अक्तूबर को सरदार पटेल के जन्मदिन ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के दिन लोगों से एकता का संदेश देने वाली किसी-ना-किसी गतिविधि से जुड़ने की अपील की। अपने कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों से जुड़ने की अपील भी की और 24 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने पुलिस स्मृति दिवस, पुलिस में बढ़ रही महिलाओं की भागीदारी, महिला सशक्तिकरण, ड्रोन टेक्नोलॉजी, स्वच्छ भारत और कई विषयों पर बातचीत की। देखिए वीडियो…..

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...