Skip to Content

उत्तराखंड : बारिश के कारण एक युवा की मौत, एक महिला गायब, कई घर बहे

उत्तराखंड : बारिश के कारण एक युवा की मौत, एक महिला गायब, कई घर बहे

Closed
by August 3, 2019 News

उत्तराखंड में बारिश के कारण कई जगहों पर जल प्रलय का जैसा माहौल हो गया है वहीं कहीं जगहों पर इस बार बारिश कम होने के कारण सूखे जैसा माहौल है। फिलहाल जो खबर उत्तराखंड से आ रही है उसमें तेज बारिश के कारण एक युवक की मौत हो गई और एक महिला गायब हो गई है। चमोली जिले में मवेशियों के साथ जंगल से लौट रही महिला बरसाती नाले के उफान में बह गई। वहीं जिले में एक युवक की बोल्डर की चपेट में आकर मौत हो गई।

प्रदेश के 68 संपर्क मार्ग मलबा आने से बंद पड़े हैं, मौसम विभाग के अनुसार देहरादून और कुछ पहाड़ी जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है अगले 24 घंटे के लिए पूर्व अनुमान जताया गया है, कई जिलों में बौछारें पड़ सकती हैं ।

कोटद्वार में भारी बारिश के कारण एक स्थानीय नदी में उफान आ गया, जिस कारण वहां रह रहे लोगों के अस्थाई निवास बह गए, इसमें इन लोगों के कई मवेशी भी बह गए । सूचना पाकर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और सभी व्यक्तियों को रेस्क्यू टीम द्वारा सकुशल निकाल लिया गया। वहीं राज्य में सड़कों के बंद होने और खुलने का सिलसिला जारी है गंगोत्री यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे पर कई जगह रास्ता बंद होने का सिलसिला जारी है जिसे भारी मशीनों के द्वारा फिर खोला जाता है। राज्य के 68 स्थानीय संपर्क मार्ग इस वक्त सड़क पर भारी मलबा आने और सड़कों के बह जाने के कारण बंद पड़े हैं। लेकिन राज्य में अगर पूरी बरसात की बात करें तो इस बार राज्य में सामान्य से कम बारिश हो रही है, विशेषज्ञों का कहना है कि इसके कारण आने वाले कुछ समय में राज्य के कई हिस्सों में सूखे के हालात बन सकते हैं, कुमाऊं में इस बार गढ़वाल की अपेक्षा सामान्य से काफी कम बारिश हुई है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...