Skip to Content

Uttarakhand नानकमत्ता के नानक सागर डैम में वाटर स्पोर्ट्स का हुआ शुभारंभ, पर्यटक नौकायन का लुत्फ उठा सकेंगे

Uttarakhand नानकमत्ता के नानक सागर डैम में वाटर स्पोर्ट्स का हुआ शुभारंभ, पर्यटक नौकायन का लुत्फ उठा सकेंगे

Closed
by September 5, 2021 All, News

उधम सिंह नगर के गूलरभोज के तुगड़िया डैम के बाद अब नाकर सागर जलाशय नानकमत्ता में भी प्रदेश व अन्य प्रदेश के पर्यटक मोटर बोट व नोकायन का आनंद उठा सकेंगे।नानकमत्ता के विधायक डॉ. प्रेम सिंह राणा ने रविवार को नानकमत्ता के नानक सागर जलाशय में वाटर स्पोर्ट्स का शुभारम्भ कर दिया। जिला साहसिक पर्यटन विभाग के माध्यम से टिहरी डैम से वाटर स्पोर्ट्स की विशेषज्ञ टीम हाई स्पीड मोटर बोट के साथ नानकमत्ता के नानक सागर जलाशय में पर्यटकों को मोटर बोट व नौकायन का लुत्फ उठाने की सुविधा देंगे।

विधायक नानकमत्ता डॉ. प्रेम सिंह राणा जहां लंबे समय से गूलरभोज जलाशय की तरह नानक सागर जलाशय में भी वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधियों को शुरू करवाने को लेकर प्रयासरत थे। आखिरकार रविवार से धार्मिक नगरी नानकमत्ता के नानक सागर डेम में वोटर स्पोर्ट्स का ट्रायल रूप से शुभारम्भ कर दिया गया है। स्वयं क्षेत्रीय विधायक ने इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से वीडियो कॉल के माध्यम से नानकमत्ता में भारत के गोवा व उत्तराखण्ड के नैनीताल, टिहरी व गूलरभोज की तर्ज पर नानकमत्ता डैम में भी वाटर स्पोर्ट्स व एडवेंचर राइड शुरू कराने को मुख्यमंत्री का आभार जताया।

सीएम धामी ने भी सीमान्त क्षेत्र के लोगो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आने वाले समय में नानकमत्ता गुरुद्वारे में देश विदेश से आने वाले लोगों को नानकमत्ता में भी साहसिक पर्यटन का लुत्फ उठाने का अवसर मिलेगा। वहीं विधायक नानकमत्ता डॉ. प्रेम सिंह राणा ने नानक सागर जलाशय में वाटर स्पोर्ट्स शुरू करवाने हेतु मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का आभार व्यक्त कर उम्मीद जताई कि नानक जलाशय में वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधि शुरू हो जाने से जहाँ धार्मिक पर्यटन बढेगा वहीं आने वाले समय में स्थानीय युवाओ को रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। वहीं प्रदेश सहित अन्य राज्यों के पर्यटकों से आह्वान किया कि लोग नानकमत्ता पहुँच धार्मिक पर्यटन के साथ नानक सागर जलाशय में विश्व स्तरीय वाटर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठायें। जिले के साहसिक पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य ने कहा कि ट्रायल रूप से वाटर स्पोर्ट्स का शुभारंभ हो चुका है, हालांकि अभी यूपी सिंचाई विभाग से इसकी आधिकारिक अनुमति नही मिल पाई है, लेकिन अनुमति की कागजी प्रक्रिया जारी है। अनुमति मिलते ही प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इसका विधिवत शुभारम्भ करेंगे।

रिपोर्ट- सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, नानकमत्ता, उधम सिंह नगर

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...