Skip to Content

जल्द दिल्ली से देहरादून ढाई घंटे में और हरिद्वार दो घंटे में, मिली बड़ी कामयाबी

जल्द दिल्ली से देहरादून ढाई घंटे में और हरिद्वार दो घंटे में, मिली बड़ी कामयाबी

Closed
by August 17, 2022 News

17 August. 2022. New Delhi. दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे परियोजना में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस मार्ग में पड़ने वाली डाटकाली सुरंग तैयार कर ली गयी है! केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कई ट्वीट्स के माध्यम से बताया है कि इसका आखिरी 20 किमी का हिस्सा राजाजी राष्ट्रीय उद्यान के पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्र से होकर गुजरता है, जहां एशिया का सबसे लंबा ऊंचा वन्यजीव गलियारा (12 किमी) निर्मित किया जा रहा है, जिसमें 340 मीटर डाटकाली सुरंग शामिल है। उन्होंने कहा कि स्थायी विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का आदर्श वाक्य है।

मंत्री ने कहा कि इस सुरंग का उद्देश्य आसपास के वन्यजीवों की रक्षा करना है। एक बार पूरा होने के बाद ये एक्सप्रेसवे देहरादून-दिल्ली के बीच यात्रा के समय को 6 घंटे से घटाकर 2.30 घंटे और दिल्ली-हरिद्वार के बीच 5 घंटे से घटाकर 2 घंटे कर देगा।

इसमें 12 किलोमीटर लंबी एलिवटेड सड़क को वन्यजीव गलियारे के तौर पर उपयोग किया जाएगा ताकि राजाजी नेशनल पार्क में विचरण करने वाले वन्य जीव यहां से गुजरते हुए ट्रैफिक से बच सकें!

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News….Facebook पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...