Skip to Content

Uttarakhand सूचना विभाग में हुआ सांस्कृतिक दलों का ऑडिशन, सरकार की योजनाओं का करेंगे प्रचार

Uttarakhand सूचना विभाग में हुआ सांस्कृतिक दलों का ऑडिशन, सरकार की योजनाओं का करेंगे प्रचार

Closed
by September 15, 2021 News

सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, उत्तराखण्ड, देहरादून द्वारा बुधवार दिनांक 15 सितम्बर, 2021 से प्रदेश के गढ़वाल मण्डल के जनपद-टिहरी, उत्तरकाशी, हरिद्वार के कलाकारों का ऑडिशन कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें संबंधित जनपदों के लगभग 20 सांस्कृतिक दलों द्वारा सरकार की नीतियों एवं योजनाओं पर आधारित कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण किया गया। 16 सितंबर को जनपद चमोली, पौड़ी एवं रुद्रप्रयाग के सांस्कृतिक दलों का प्रस्तुतीकरण होगा जबकि 17 सितंबर को देहरादून जनपद के रायपुर एवं विकासनगर विकासखंड के सांस्कृतिक दलों का प्रस्तुतीकरण होगा तथा 18 सितंबर को चकराता, त्यूनी एवं कालसी विकासखंड के कलाकारों का प्रस्तुतीकरण होगा।

इस अवसर पर सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने कहा है कि चयनित दलों के दल नायकों के लिए विभाग द्वारा शीघ्र ही एक कार्यक्रम आयोजित कराया जायेगा। जिसमें उन्हें सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं उपलब्धियों पर आधारित स्क्रिप्ट दी जायेगी ताकि आगामी अक्टूबर से प्रदेश में संचालित योजनाओं का व्यापक जन जागरूकता अभियान के अन्तर्गत इन दलों के माध्यम से अपनी विधाओं के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार संचालित किया जायेगा।

उन्होंने कहा है कि स्थानीय बोली में भी इन दलों द्वारा कार्यक्रम आयोजित कराये जायेंगे।

सांस्कृतिक दलों के ऑडिशन में निर्णायक मण्डल में कार्यक्रम में महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान, अपर निदेशक डॉ. अनिल चन्दोला, संयुक्त निदेशक, सूचना विभाग, के.एस.चौहान, विख्यात लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी, पदमश्री लीलाधर जगुड़ी, नरेन्द्र शर्मा, भारतखण्डे संगीत महाविद्यालय, डॉ. संतोष आशीष, सहायक निदेशक पी.आई.बी., भारत सरकार, अनिल भारती, आकाशवाणी आदि उपस्थित थे।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...