Skip to Content

Uttarakhand घर में ही बना रहा था 100 और 200 के नकली नोट, एक गलती से चढ़ा पुलिस के हत्थे

Uttarakhand घर में ही बना रहा था 100 और 200 के नकली नोट, एक गलती से चढ़ा पुलिस के हत्थे

Closed
by November 24, 2022 News

24 Nov. 2022. Haridwar. उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, यह व्यक्ति घर में ही प्रिंटर के जरिए 100 और 200 रुपए के नकली नोट छाप रहा था। आरोपी के घर से पुलिस को करीब 29,000 रुपए के नकली नोट भी बरामद हुए हैं। इस गिरफ्तारी के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है, आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि कहीं उसके गिरोह में अन्य लोग भी शामिल तो नहीं है। साथ ही यह भी जानने की कोशिश की जा रही है कि अभी तक इस व्यक्ति के द्वारा कुल कितने नकली नोट को ठिकाने लगाया गया है, कहां इन नोट को ठिकाने लगाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ब्रम्हपुरी में एक दुकान पर आया था और यहां आरोपी के द्वारा दुकान में कुछ सामान के बदले नकली नोट दिए गए थे। दुकानदार को आरोपी पर शक हो गया, आसपास के दुकानदारों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया गया और पुलिस को बुलाया गया, पुलिस जब आरोपी को लेकर उसके किराए के घर पर पहुंची तो वहां देखकर दंग रह गई।

आरोपी ने अपने कमरे में प्रिंटर रखा हुआ था और आरोपी के पास प्रिंटर था और कई रंग की बाईं भी रखी हुई थी, यहां आरोपी ने करीब 29,000 रुपए के 100 और 200 के नकली नोट छाप कर रखे हुए थे।

सिडकुल इंस्पेक्टर प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपी का नाम नरेश कुमार सैनी निवासी खलीलपुर बिजनौर है, पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है और यह पता लगा रही है कि कहीं आरोपी के गैंग में कुछ अन्य लोग तो शामिल नहीं हैं। इस मामले के खुलासे के बाद हरिद्वार जिले में पुलिस अलर्ट गई है।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...