Skip to Content

नेपाल जाकर कैसिनो में जुआ खेलने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने शुरू की सघन कार्रवाई

नेपाल जाकर कैसिनो में जुआ खेलने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस ने शुरू की सघन कार्रवाई

Closed
by November 7, 2022 All, News

7 Nov. 2022. Champawat. एसपी चंपावत देवेंद्र पींचा द्वारा जिले के सभी थानाध्यक्षों एवं चौकी प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग कर मादक पदार्थों, महेन्द्रनगर( नेपाल) में संचालित विभिन्न कैसीनो हेतु अवैध धन की निकासी एवं अन्य अवैध वस्तुओं की तस्करी रोकने के लिए निर्देशित किया गया है एसपी पींचा के आदेश के बाद अंतर्राष्ट्रीय सीमा चौकी शारदा बैराज (थाना बनबसा) द्वारा अवैध मादक पदार्थ व अन्य अवैध वस्तु की तस्करी रोकथाम एवं भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अनावश्यक रूप से पारगमन करने वाले भारतीय नागरिकों का डाटा तैयार करने के क्रम में भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर की जा रही सघन चेकिंग के दौरान माधव राम पुत्र बेनी राम निवासी मोहल्ला फीलखाना थाना कोतवाली पीलीभीत उत्तर से ₹50,000 नकद बरामद हुए हैं।

बरामद धनराशि के संदर्भ में उक्त व्यक्ति कोई भी संतोषजनक जवाब पुलिस को नहीं दिए गए और ना ही कोई कागजात प्रस्तुत किया गया। पुलिस द्वारा धनराशि को नियमानुसार कस्टम कार्यालय बनबसा के सुपुर्द किया गया है। एसपी पींचा ने बताया कि भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर केवल 25000 रु0 की धनराशि ही ले जाई जा सकती है, उन्होंने कहा महेंद्रनगर नेपाल के कसीनो में भारतीय नागरिकों के द्वारा जुआ खेलने के दौरान काफी रकम हारने की शिकायतें मिल रही हैं।

जिस कारण लोगों के घर बर्बाद हो रहे हैं, एसपी ने कहा ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस अब सख्त कार्रवाई कर रही है तथा अवैध रूप से भारत से नेपाल को बाइकों में सवारियां ढोने वाले लोगो पर भी पुलिस अब कार्रवाई कर रही है। एसपी के आदेश के बाद चौकी शारदा बैराज थाना बनबसा द्वारा भारत से नेपाल को हो रही अवैध धन निकासी व अवैध मादक पदार्थ तस्करी रोकथाम हेतु सघन चैकिंग जारी है।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...