Skip to Content

Uttarakhand कलियर में सूफी-संतों का प्रशासन के खिलाफ धरना, लंगर चालू करने की मांग की

Uttarakhand कलियर में सूफी-संतों का प्रशासन के खिलाफ धरना, लंगर चालू करने की मांग की

Closed
by October 14, 2021 News

रुड़की, 14 Oct. 2021, साबिर पाक के 753वें सालाना उर्स में इस बार बड़ा लंगर न लगाए जाने को लेकर दरगाह कार्यालय पर सूफियों, संतो व बाबाओं ने हंगामा कर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल साबिर पाक के सालाना उर्स में इस बार सूफी संतों को दिए जाने वाले लंगर पर प्रशासन ने कोरोना के कारण प्रतिबंध लगा दिया है। वक्फ बोर्ड अध्यक्ष मोहम्मद अकरम और विधायक हाजी फुरकान अहमद ने भी जिलाधिकारी को पत्र भेजकर हर वर्ष की तरह बड़े लंगर की मांग की है।

सूफी संतों का कहना है कि प्रशासन इस बार बड़े लंगर की अनुमति ना देकर उर्स की एक महत्वपूर्ण परंपरा को तोड़ रहा है। दरगाह कार्यालय पर सूफी-संतों ने धरना प्रदर्शन कर इस बार भी बड़े लंगर का आयोजन करने की मांग की है। इस बार लंगर का आयोजन नहीं हो पाने के कारण सूफी संतों में काफी गुस्सा दिख रहा है। इस धरने में विधायक हाजी फुरकान अहमद ने भी हिस्सा लिया।

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...