Skip to Content

उत्तराखंड आपदा : कुल 47 मौत, कई लापता, सीएम धामी पूरे दिन प्रभावित इलाकों का दौरा करते रहे

उत्तराखंड आपदा : कुल 47 मौत, कई लापता, सीएम धामी पूरे दिन प्रभावित इलाकों का दौरा करते रहे

Closed
by October 20, 2021 News

20 Oct. 2021 : उत्तराखंड में रविवार देर रात से मंगलवार शाम तक आई भारी बारिश के कारण कई जिलों में भारी तबाही हुई है। राज्य सरकार द्वारा मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार अभी तक इस बारिश में 47 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 11 लोग अभी भी लापता हैं। उत्तरकाशी जिले की भारत-चीन सीमा पर आइटीबीपी के तीन पोर्टर लापता हैं, इन्हें खोजने की कोशिश की जा रही है। हर्षिल-छितकुल के लखमा पास गए दिल्ली और कोलकाता के 8 ट्रैकर्स सहित 11 लोग भी लापता हो गए हैं। मंगलवार को गढ़वाल के दौरे के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री धामी ने उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले के आपदा प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

सबसे ज्यादा असर नैनीताल जिले में देखने को मिल रहा है, यहां अभी तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है और 5 लोग लापता हैं। अल्मोड़ा में 6 लोगों की मौत हुई है, चंपावत में 5 लोगों की मौत हुई है जबकि 6 लोग लापता हैं। उधम सिंह नगर में दो लोगों की मौत हुई है। बागेश्वर में एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि पौड़ी में 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं पिथौरागढ़ में एक व्यक्ति की मौत हुई है। आज बुधवार को राज्य में अधिकतर इलाकों में मौसम ठीक बना हुआ है, चारधाम यात्रा को भी एक बार सुचारू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरे दिन प्रभावित इलाकों में पीड़ितों से मुलाकात कर रहे हैं।

मंगलवार को हल्द्वानी में रात बिताने के बाद बुधवार को भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रभावित इलाकों का दौरा शुरू कर दिया। उधम सिंह नगर जिले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया और पीड़ितों से मुलाकात की, यहां मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय मंत्री अजय भट्ट भी थे, वहीं चंपावत, अल्मोड़ा के भिकियासैंण और नैनीताल जिले के तल्ला रामगढ़ के प्रभावित इलाकों में भी मुख्यमंत्री ने पीड़ितों से मुलाकात की है।

राज्य सरकार की ओर से मृतकों के लिए 4 लाख के मुआवजे की घोषणा की गई है। उत्तरकाशी जिले की भारत-चीन सीमा पर आइटीबीपी के तीन पोर्टर लापता हैं, इन्हें खोजने की कोशिश की जा रही है। हर्षिल-छितकुल के लखमा पास गए दिल्ली और कोलकाता के 8 ट्रैकर्स सहित 11 लोग भी लापता हो गए हैं।

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...