Skip to Content

Uttarakhand टैंकर की जांच के बाद पुलिसकर्मी हुए हैरान, 2 लोग गिरफ्तार किये गए

Uttarakhand टैंकर की जांच के बाद पुलिसकर्मी हुए हैरान, 2 लोग गिरफ्तार किये गए

Closed
by September 6, 2021 All, News

नैनीताल : अभी पिछले माह तेल टैंकर में पुलिस एवं वन विभाग ने लीसे के टीन बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार कर इस तरह से तस्करी का पर्दाफाश किया था। वहीं एक बार फिर वन तस्करों से ऑयल टैंकर के अंदर लीसे के टीन और तारपीन तेल को बरामद करने में सफलता पाई है। पुलिस ने इस घटना में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, वन विभाग एवं पुलिस इस घटना में शामिल वन तस्करों से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को एक पेट्रोल टैंकर में लीसा और तारपीन ले जाने की सूचना मुखबिर ने दी, इसके बाद पुलिस प्रशासन ने जाल फैलाते हुए थाना पुलिस और बदरीनाथ वन प्रभाग की संयुक्त टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान पेट्रोल टैंकर को रोक लिया। वन क्षेत्राधिकारी हरीश थपलियाल व उनकी टीम ने टैंकर का निरीक्षण किया तो इसमें 335 कनस्तर लीसा और 2500 लीटर तारपीन का तेल बरामद किया गया। यह वन उपज अवैध रूप से ले जाई जा रही थी, जिस पर पुलिस ने चालक बहादुर सिंह बोरा निवासी कछलापुर, थाना मुक्तेश्वर, नैनीताल और परिचालक जगदीश चंद्र निवासी मौरनौला, तड़ेनी, थाना लमगड़ा, अल्मोड़ा को गिरफ्तार कर लिया और ट्रक सीज कर दिया। बदरीनाथ वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी आशुतोष सिंह ने बताया कि वन उत्पादन का अवैध परिवहन भारतीय वन अधिनियम 1927 के तहत अपराध है। वन विभाग की शुरुआती जांच में बताया गया कि यह टैंकर कौसानी से कर्णप्रयाग ले जाया जा रहा था। जांच टीम में थानाध्यक्ष डीएस पंवार, वन क्षेत्राधिकारी हरीश थपलियाल, मक्खन लाल और रघुवीर लाल आदि मौजूद थे।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...