Skip to Content

Uttarakhand यहां हो रहा था हिंदुओं का धर्मांतरण ? जम कर कटा बवाल, पुलिस ने बीच बचाव किया

Uttarakhand यहां हो रहा था हिंदुओं का धर्मांतरण ? जम कर कटा बवाल, पुलिस ने बीच बचाव किया

Closed
by November 20, 2022 All, News

19 Nov. 2022. Dehradun. देहरादून के डालनवाला इलाके में उस वक्त बवाल मच गया, जब एक चर्च के बाहर यहां हिंदू संगठनों के लोग जमा हो गए और इन लोगों की ओर से आरोप लगाया गया कि चर्च में 60 से ज्यादा हिंदुओं को पैसे और जमीन का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है।

हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने यहां जमकर बवाल काटा, हालात इतने खराब हो गए कि इस मौके पर पुलिस को बुलाना पड़ा। इन संगठनों का आरोप था कि चर्च के अंदर 60 से ज्यादा हिंदुओं को पैसे और जमीन के लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। हालांकि दूसरे पक्ष की ओर से दलील दी गई कि यह सभी लोग यहां खुद अपनी मर्जी से आए हैं उनके जबरदस्ती नहीं बुलाया है।

हिंदू संगठनों की ओर से चर्च के अंदर मौजूद एक व्यक्ति रवि फ्रांसिस पर आरोप लगाया गया कि वह पैसे और जमीन का लालच देकर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करा रहा है, चर्च के बाहर हिंदू संगठनों के लोगों की यहां मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों से जमकर कहासुनी हई, मौके पर पुलिस को बुलाया गया, पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत करा, हालांकि किसी भी पक्ष की ओर से अभी तक थाने में इस संबंध में कोई तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस का कहना है कि शिकायत आने के बाद ही मामले में कोई कार्रवाई की जा सकती है। हिंदू संगठनों की ओर से आरोप लगाया गया कि पिछले कुछ दिनों से यहां 60 से ज्यादा हिंदू चर्च के अंदर प्रार्थना सभा में शामिल हो रहे हैं और उनका धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। हालांकि दूसरे पक्ष की ओर से कहा गया कि यह सभी लोग अपनी मनमर्जी से यहां शामिल होते हैं।

इस मामले में पुलिस के द्वारा अपने स्तर से भी जांच की जा रही है, हाल ही में उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून में संशोधन किया गया है, इस कानून के अनुसार जबरदस्ती धर्मांतरण कराने पर 10 साल तक की सजा का प्रावधान है, इस सबके बीच उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी का एक बयान भी हल्द्वानी में आया है, पुलिस के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि धर्मांतरण कानून सरकार लेकर आ रही है, लेकिन इससे पूर्व अब तक धर्मांतरण को लेकर जितने भी मामले पुलिस के संज्ञान में आए हैं उनमें सख्त कार्रवाई की जा रही है। धर्मांतरण को लेकर लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और पुलिस पूरी तरह से सतर्क है । जहां भी धर्मांतरण के मामले आ रहे हैं पुलिस द्वारा सख्ती से निपटा जा रहा है।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...