Skip to Content

Uttarakhand गढ़वाल विश्वविद्यालय में CBI का छापा, यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप

Uttarakhand गढ़वाल विश्वविद्यालय में CBI का छापा, यूनिवर्सिटी प्रशासन में हड़कंप

Closed
by September 15, 2021 News

श्रीनगर: हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल यूनिवर्सिटी (HNBGU) में सीबीआई ने छापेमारी की है। बुधवार को सुबह 9 बजे से सीबीआई की चार सदस्यीय टीम छापेमारी में जुटी रही। छापेमारी के कारण यहां हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल सीबीआई ने ये कार्रवाई युनिवर्सिटी में हुई गड़बड़ियों को लेकर की है। सीबीआई के अधिकारियों द्वारा एफिलिएशन से संबंधित दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला गया है।

आपको बता दें कि गढ़वाल यूनिवर्सिटी बीते कुछ समय से सुर्खियों में है। यूनिवर्सिटी पर नियमों-कानूनों को ताक पर रखकर कई कॉलेजों को यूनिवर्सिटी की संबद्धता देने सहित कई गड़बड़ियों जैसे गम्भीर आरोप लगे हैं। विश्वविद्यालय के तत्कालीन लोकसेवक ने अपने OSD और एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय के अन्य अज्ञात अधिकारियों के साथ मिलकर कई निजी कॉलेजों की मौजूदा संबद्धता को जारी रखने के लिए नियमों का उल्लंघन किया। मामले की जांच अब सीबीआई के हाथ में है। जिसपर कार्रवाई की जा रही है। सुबह से ही सीबीआई की टीम यहां दस्तावेज खंगालने में लगी रही।

इस सिलसिले में सीबीआई ने 9 जुलाई को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगहों पर छापेमारी की थी, विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति के देहरादून स्थित निवास पर भी छापेमारी की गई थी। पूर्व कुलपति के नोएडा स्थित एक संपत्ति पर भी 9 जुलाई को छापेमारी की गई थी। बताया जा रहा है कि एफिलिएशन को लेकर सीबीआई को विश्वविद्यालय के खिलाफ काफी गंभीर शिकायतें मिली थी, जिसके बाद सीबीआई ने इस मामले में मामला दर्ज किया था।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...