Skip to Content

उत्तराखंड चुनाव : रुद्रप्रयाग पहुंचे अमित शाह, घर-घर संपर्क कर बीजेपी के लिए मांगे वोट, पूर्व सैनिकों को संबोधित किया

उत्तराखंड चुनाव : रुद्रप्रयाग पहुंचे अमित शाह, घर-घर संपर्क कर बीजेपी के लिए मांगे वोट, पूर्व सैनिकों को संबोधित किया

Closed
by January 28, 2022 News

28 January 2022. Rudraprayag. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में पिछले पांच वर्ष चली भाजपा सरकार ने प्रदेश के विकास और जनता के जनकल्याण का एक अभूतपूर्व समन्वय स्थापित कर देवभूमि को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है। जनता ने भाजपा को पुनः प्रचंड बहुमत से लाने का मन बना लिया है। रुद्रप्रयाग में भाजपा के प्रचार के लिए आए शाह ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने राज्य के निर्माण के लिए लंबा संघर्ष किया। रामपुर तिराहे की घटना को कौन भुला सकता है, जब अपना अधिकार माँग रहे उत्तराखंड के नौजवानों पर कांग्रेस ने गोलियाँ चलाई थी। अटल जी की सरकार आई, तब उन्होंने उत्तराखंड राज्य की रचना की। उत्तराखंड में पूरे देश और दुनिया की श्रद्धा के केंद्र चारधाम हैं, यहाँ का विकास हमारी प्राथमिकता है। देश का कोई भू-भाग ऐसा नहीं होगा, जहां से लोग चारधाम में नहीं आते होंगे। और देश में कोई ऐसा छोर भी नहीं होगा, जिसकी सुरक्षा में उत्तराखंड का जवान तैनात न हो।

रुद्रप्रयाग में पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने देहरादून में सैन्यधाम बनाकर सभी शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने का काम किया है। कांग्रेस की तीन पीढ़ी भी OROP की समस्या का हल नहीं कर पाई और उनकी सरकार ने 2015 में वन रैंक-वन पेंशन को लागू करके बता दिया कि भाजपा की प्राथमिकता क्या है। सेना के आधुनिकीकरण और देश को रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने हेतु मोदी सरकार ने अनेकों काम किये हैं। पीएम मोदी ने दशकों बाद सेना को नई राइफल दी, बुलेटप्रूफ जैकेट तो आज पूर्णतः स्वदेशी है। उत्तराखंड में सीमा तक All weather road बनाने का काम भी मोदी सरकार ने शुरू किया।

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने रुद्रप्रयाग पहुंचने पर रुद्रनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

पूजा अर्चना के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने रुद्रप्रयाग जिले की विभिन्न विधानसभाओं के महिला और अनुसूचित जाति के लोगों को वर्चुअल तरीके से संबोधित किया। बाद में गृहमंत्री ने रुद्रप्रयाग बाजार में घर घर जाकर लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वोट मांगे।

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...