Skip to Content

उत्तराखंड : बारिश का कहर, गर्भवती को नाव से ले गए अस्पताल

उत्तराखंड : बारिश का कहर, गर्भवती को नाव से ले गए अस्पताल

Closed
by July 10, 2019 News

उत्तराखंड में मानसून ने पूरे राज्य को कवर कर लिया है, अब उत्तराखंड के कई जिलों में रह-रहकर बारिश हो रही है और इस बारिश का फर्क आम जनजीवन पर पड़ रहा है। हम आपको एक ऐसी घटना बताते हैं जिसमें पूरे कॉलोनी में पानी भर जाने के कारण एक गर्भवती स्त्री को नाव के जरिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

अमर उजाला अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के कुमाऊं में सीजन की पहली बारिश ने जनजीवन अस्तव्यस्त कर दिया है। 24 घंटे में हुई बारिश से सभी नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं तेज बारिश से जलमग्न हुई उधमसिंहनगर जिले के खटीमा के बंगाली कॉलोनी पकड़िया में जलभराव हो गया। इससे लोगों को एक जगह से दूसरी जगह तक जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा। 

गांव के लोगों ने अपनी ही नाव को पानी में उतारा और लोगों ने इससे आवाजाही की। इस दौरान एक गर्भवती को भी अस्पताल पहुंचाने के लिए नाव से सड़क तक लाया गया। इसी कॉलोनी में बने राधे मंदिर का परिसर भी पानी में डूब गया। 

नगर क्षेत्र में जगह-जगह हुए जलभराव से लोगों को निजात दिलाने के लिए एसडीएम निर्मला बिष्ट, तहसीलदार यूसुफ अली, पालिकाध्यक्ष, सभासद ने क्षेत्र में बंद नालों और नालियों को जेसीबी से खुलवाया। एसडीएम बिष्ट ने लोहियाहेड रोड, सितारगंज रोड, चंद्र बाटिका, अमाऊं के उन बंद रास्तों को जेसीबी से खुलवाया, जिनके कारण जलभराव हो रहा था। लोहियाहेड रोड पर भी पानी निकासी के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। नगर की निचली जगहों के अलावा एनएच की आधी अधूरी नाली के कारण अन्य स्थानों पर जलभराव हो गया।

नगर के ब्लॉक मार्केट, थारू विकास भवन के आसपास की बस्ती, अमाऊं, आदर्श कॉलोनी, खकरा नाले से लगा इस्लामनगर, सैनिक कॉलोनी, कंजाबाग सड़क जलमग्न स्थिति में रही। एनएच की नाली ने पानी के लिए ठोकर का काम किया है, जिससे ब्लॉक मार्केट के आगे की दुकानों में एक से तीन फीट पानी भर गया है। 

लोनिवि के सहायक अभियंता डीएस जरमाल ने कहा कि नदी में होम पाइप डालने का काम लगभग पूरा हो गया है। यह भी कहा कि रात में बारिश नहीं हुई तो आज  काम शुरू हो जाएगा। 

परवीन नदी में जलस्तर बढ़ने से पहेनियां में क्षतिग्रस्त पुल के पास बनाए जा रहे पक्के वैकल्पिक मार्ग का काम मंगलवार को रुक गया है। नदी में बने कच्चे वैकल्पिक मार्ग के ऊपर पानी बह रहा था, जो दोपहर को नीचे आ गया और आवागमन शुरू हो पाया।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Follow us on Social Media