Skip to Content

Home / पाकिस्तान ने सीमा पर भारी गोलाबारी शुरू की, भारत के हवाई हमले के बाद युद्धविराम उल्लंघन जारी
पाकिस्तान ने सीमा पर भारी गोलाबारी शुरू की, भारत के हवाई हमले के बाद युद्धविराम उल्लंघन जारी

पाकिस्तान पर भारतीय हवाई हमले के बाद अब पाकिस्तान ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर युद्धविराम उल्लंघन शुरू कर दिया है, इस समय पाकिस्तान की ओर से अखनूर, नौशेरा और कृष्णाघाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी की जा रही है, भारतीय सेना इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है ।

आपको बता दें कि भारत के पाकिस्तान सीमा के अंदर किये गए हमले को ऐतिहासिक माना जा रहा है, दुनिया के किसी भी हिस्से में वायुसेनाओं की ओर से की गई कार्रवाई में भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई को अभूतपूर्व कहा जा सकता है । धीरे-धीरे अब एयर स्ट्राइक को लेकर जो खुलासे हो रहे हैं, वो चौंकाने वाले तो हैं ही, वहीं हर भारतीय को ये जानकारियां गर्व से भर देंगी । मिल रही जानकारियों के अनुसार भारत ने जिस बालाकोट और उसके आस-पास हमला किया है वो पाक अधिकृत कश्मीर में नहीं बल्कि पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा इलाके में है । ये इलाका भारतीय सीमा से 160 किलोमीटर दूर पाकिस्तान में स्थित है । इस पूरी कार्रवाई में 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया ।

इस तरह की कार्रवाई इस्राइल की ओर से फलस्तीन में देखी गई हैं, वहीं मध्यपूर्व के देशों में भी इस तरह की कार्रवाई देखी गई हैं, लेकिन भारत की इस एयर स्ट्राइक को इसलिए भी अभूतपूर्व कहा जा सकता है क्योंकि पाकिस्तान में 160 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंपों की जानकारी एकत्र करना और फिर उन्हें खत्म करने जैसी घटना दुनिया में कम ही देखने को मिली है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस समय भारतीय सेनाओं को उच्चतर अलर्ट पर रखा गया है, दरअसल भारत द्वारा पाकिस्तान की में घुसकर किए गए एयर स्ट्राइक में सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने की खबर है। भारत के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने को ध्वस्त कर दिया है। इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर के भी मारे जाने की खबर है। उधर पुलवामा हमले के जवाब में भारत की जवाबी एयर स्ट्राइक से पाकिस्तानी संसद में भी घमासान मच गया है। पाकिस्तानी सांसदों ने संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध में शेम-शेम के नारे लगाए। पाकिस्तानी सांसदों ने बौखलाहट में भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाए और जवाब देने की धमकी दी। 

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News