Skip to Content

राममंदिर निर्माण पर उत्तराखंड आए योगी ने दिया बड़ा बयान और देश-विदेश की दूसरी बड़ी खबरें

राममंदिर निर्माण पर उत्तराखंड आए योगी ने दिया बड़ा बयान और देश-विदेश की दूसरी बड़ी खबरें

Be First!
by July 5, 2018 News

5 नवंबर 2018, सोमवार

1 हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ में आयोजित ज्ञानकुंभ के समापन सत्र को संबोधित करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वो 6 नवंबर को अयोध्या में राममंदिर निर्माण के सिलसिले में देश को खुशखबरी देंगे । इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15 दिसंबर से गंगा में उत्तरप्रदेश में एक भी गंदा नाला नहीं गिरेगा और उनकी सरकार इस संकल्प को पूरा करने में जी जान से जुटी है ।

2 केरल में सबरीमाला मंदिर को एक दिन की पूजा के लिए आज खोला जायेगा, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के उद्देश्य से प्रसिद्ध अय्यप्पा मंदिर के आस-पास रविवार आधी रात से निषेधाज्ञा लागू है, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, निषेधाज्ञा मंगलवार तक लागू रहेगी । इस सबके बीच मंदिर समिति ने 10 से 50 साल की महिला पत्रकारों से मंदिर की कवरेज के लिए न आने की अपील की है ।

3 दिल्ली के वजीराबाद में यमुना नदी पर बने सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन कार्यक्रम में सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के बिना आमंत्रण पहुंचने पर विवाद हो गया। इस दौरान उनके और आप कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई भी हुई ।

4 बिहार में लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप के शादी के 5 महीने के भीतर ही पत्नी ऐश्वर्या से तलाक मांगने पर हो रहे बवाल के बीच तेजप्रताप ने कहा कि मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि फिर भी वो अपना इरादा नहीं बदलेंगे ।

5 गुजरात पुलिस के 2005 में सोहराबुद्दीन शेख़ के कथित फ़ेक एनकाउंटर मामले के एक गवाह आज़म ख़ान ने दावा किया है कि गुजरात के पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी वंज़ारा ने सोहराबुद्दीन को बीजेपी नेता और गुजरात के पूर्व मंत्री हरेन पांड्या की हत्या की सुपारी दी थी ।

6 पंजाब के फिरोजपुर में पंजाब पुलिस ने सीमा और बीएसएफ से जुड़ी खुफिया जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देने के आरोप में बीएसएफ के एक जवान को गिरफ्तार किया है, गिरफ्तार जवान का नाम शेख रियाजुद्दीन उर्फ रियाज निवासी रेन पुरा, जिला लातूर, महाराष्ट्र है ।

7 एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म के अनुसार छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण के 187 प्रत्याशियों में से कांग्रेस के 18 उम्मीदवारों में से 13 यानी 72% करोड़पति हैं और यही आंकड़ा भाजपा का है। वहीं कांग्रेस के 7 यानी 39% कैंडिडेट के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 4 के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज हैं। जोगी कांग्रेस के 3 कैंडिडेट के खिलाफ आपराधिक और 2 के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले हैं। भाजपा का क्रिमिनल रिकॉर्ड वाला कोई उम्मीदवार नहीं है।

8 दक्षिण पश्चिमी प्रशांत महासागर में फ्रांस के नियंत्रण वाले द्वीप न्यू कैलेडोनिया में हुए जनमत संग्रह के परिणामों से पता चला है कि वहां के लोग फ्रांस के साथ रहना चाहते हैं ।

9 हल्द्वानी के वन संरक्षक संजीव चतुर्वेदी ने अपनी एक रिपोर्ट में सरकार से सिफारिश की है कि बाघों की सुरक्षा के लिए वन विभाग के संसाधन बढ़ाए जाएं, 2017 और 2018 में हरिद्वार वन प्रभाग में हुई बाघों की हत्या पर संजीव ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इन बाघों को जानबूझकर इंसान ने बदले की भावना से मारा था ।

10 उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात का अनुमान जताया है, जबकि निचले इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश भी हो सकती है ।

Editorial Panel, Mirror News

( हमसे जुड़ने के लिए CLICK करें और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें )

( अपने आर्टिकल हमें mirroruttarakhand@gmail.com पर भेजें )

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published.